Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Vidya Sambal Yojana Free Bharti Apply :  विद्या संबल योजना में 93,000 पद पर सीधी भर्ती जारी Vidya Sambal Yojana Official Website

Vidya Sambal Yojana Free Bharti Apply विद्या संबल योजना के तहत नयी भर्ती निकली है जिसमें अलग-अलग पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है विद्या संबल योजना में भर्ती का इंतजार कर रहे हैं उम्मीदवार के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है इसमें गेस्ट फैकल्टी टीचर भर्ती पद भी शामिल है इसमें नौकरी करके आप महीने का सैलरी Rs. 32,900₹– 60,600₹ /Month पैसे कमा सकते हैं जो भी इच्छुक अभ्यर्थी हैं इसमें आवेदन कर सकते हैं।

यदि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं और अगर आप Google में Search कर रहे हैं कि सरकारी काम करके पैसे कैसे कमाए? (How to Earn Money by doing work) तो यह पोस्ट में आपको सारी जानकारी बताया गया है तो आप नीचे सभी बिंदुओं को ध्यान से देखें यदि आप इसमें इच्छुक हैं तो आप नीचे दिए गए Apply Now लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Note:- यदि आप इस vickeystudy.in वेबसाइट को पहली बार देख कर रहे हैं तो यह वेबसाइट Finance, Money, Progress, Tech, Job Work, Education और फॉर्म भरने के तरीके के रूप में जानकारी देता है तो जल्दी से ऊपर Link को Share या Save को कर लीजिए ताकि इसका जानकारी पहले आपको मिलते रहे।

पोस्ट का विवरण Vidya Sambal Yojana Free Bharti Apply

Vidya Sambal Yojana Free Bharti Apply इसमें गेस्ट टीचरों की भर्ती होगी तथा अलग-अलग अन्य प्रकार के और भी रिक्त पदों के लिए आवेदन फार्म स्वीकार किए जाएंगे जिसमें अलग-अलग महाविद्यालय की तरफ से अलग-अलग नोटिफिकेशन भी लाया गया है जिसकी सूचना रोजगार समाचार पत्रों में जारी किया गया है इसमें ग्रेट – 3, ग्रेट – 2, ग्रेट – 1, अनुदेशक, प्रयोगशाला सहायक तथा महाविद्यालय विश्वविद्यालय में सहायक आचार्य, सहचार्य तथा आचार्य के पदों के लिए भर्ती निकली है इसके बारे में स्टेप बाय स्टेप नीचे जानकारी दिया गया है इसमें कुछ शर्ते हैं जो अभ्यर्थी को पालन करना होगा बारे में सारी जानकारी उपलब्ध है साथ ही नीचे स्टेप बाय स्टेप जानकारी दिया गया है।

इच्छा रखने वाले अभ्यर्थी इसमें आवेदन कर सकते हैं और इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है आवेदन प्रक्रिया के महत्वपूर्ण जानकारी व लिंक नीचे दिया गया है।

12th आवेदन फॉर्म भरें – Apply Now

आयु सीमा Vidya Sambal Yojana Free Bharti Apply Age Limits

आयु सीमा – इस भर्ती में आवेदन के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष रखा गया है और अलग – अलग पदों के अनुसार आयु सीमा भी निर्धारित किया गया है आयु की गणना नोटिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा तथा आरक्षित वर्गों के लिए सरकार के नियम के अनुसार आयु में छूट प्रदान किया जाएगा अधिक जानकारी के लिए विज्ञापन देखे

आरक्षित वर्गों के लिए सरकार के नियम के अनुसार आयु में छूट प्रदान किया जाएगा इसके लिए विज्ञापन देख सकते हैं। यदि आप Eligible है तो आप इसमें आसानी से आवेदन कर सकते हैं इसमें कोई भी आवेदन कर सकता है।

सूचना के आधार पर सभी आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट दिया जाएगा अपनी आयु को प्रमाणित करने के लिए अभ्यर्थी अपना मार्कशीट या जन्म प्रमाण पत्र संलग्न करें।

शैक्षणिक योग्यताएं Vidya Sambal Yojana Free Bharti Apply Education

विद्या संबल योजना में उम्मीदवारों के भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता निर्धारित किए गए हैं जिसमें शैक्षणिक योग्यता का विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के आधार पर बताया गया है और अलग-अलग पदों के के लिए शैक्षणिक योग्यता मांगा गया है आप जिस भी पोस्ट में आवेदन करना चाहते हैं उसकी योग्यता को देखें।

विस्तार पूर्वक जानकारी नोटिफिकेशन में दिया गया है अधिक जानकारी के नीचे विज्ञापन का लिंक है Click करें आप जिस पोस्ट में आवेदन करना चाहते हैं तो उसकी योग्यता को नीचे विज्ञापन के माध्यम से देख सकते हैं।

अपनी शैक्षणिक की योग्यता को प्रमाणित करने के लिए अभ्यर्थी को अपनी योग्यता का सर्टिफिकेट अनिवार्यता जमा करना होगा।

10th आवेदन फॉर्म भरें – Apply Now

आवश्यक दस्तावेज Vidya Sambal Yojana Free Bharti Apply

इसमें आवेदन के लिए आवश्यक दस्तावेज बताए गए हैं इसके अलावा अन्य जानकारी के लिए नीचे अधिसूचना में जानकारी उपलब्ध है:–

  • एजुकेशन सर्टिफिकेट
  • पहचान पत्र
  • आधार कार्ड
  • जाति प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • मोबाईल नंबर
  • इमेल आईडी 
  • रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र
  • वार्षिक आय सर्टिफिकेट
  • अनुभव प्रमाण पत्र

चयन प्रक्रिया Vidya Sambal Yojana Free Bharti Apply

इस भर्ती में किसी प्रकार का लिखित परीक्षा नहीं होगा इसमें गेस्ट टीचरों की भर्ती उनके एक्सपीरियंस और शैक्षणिक योग्यता के आधार पर किया जाएगा चयन की जानकारी के लिए विज्ञापन को प्राप्त करें नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

अतः विज्ञापन को देखें हैं इसके लिए पूरा विस्तार पूर्वक जानकारी विज्ञापन में दिया गया है नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें।

8th आवेदन फॉर्म भरें – Apply Now

आवेदन करने की तिथि Vidya Sambal Yojana Free Bharti Apply Date

विद्या संबल योजना में गेस्ट फैकल्टी के रूप में आमंत्रित किए जाएंगे इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे विज्ञापन का लिंक है प्राप्त करें जानकारी के लिए नीचे दिए गए पीडीएफ नोटिफिकेशन प्राप्त करें।

आवेदन करने की शुल्क Vidya Sambal Yojana Free Bharti Apply Fees

विद्या संबल योजना में गेस्ट फैकल्टी शिक्षकों में आवेदन करने के लिए तथा अन्य पदों में आवेदन करने के लिए भी किसी प्रकार का शुल्क का प्रावधान नहीं रखा गया है आवेदक बिना शुल्क दिए इसमें आवेदन कर सकते हैं इसमें किसी भी वर्ग के अभ्यर्थी हैं नि:शुल्क आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन फार्म कैसे भरे Vidya Sambal Yojana Free Bharti Apply How to Apply?

इसमें आवेदन करने के लिए निम्न चरणों को पालन करना आवश्यक होगा :– 

  • विद्या संबल योजना का फॉर्म भरने के लिए नीचे फॉर्म का पीडीएफ उपलब्ध है तथा नोटिफिकेशन भी उपलब्ध है
  • आगे आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकालकर फॉर्म को भरें तथा आवश्यक दस्तावेज को संलग्न करें
  • इसके बाद एक लिफाफे में डालकर आवेदन फार्म संबंधित संस्था या महाविद्यालय में जमा करना होगा आगे महाविद्यालय द्वारा शैक्षणिक योग्यता व एक्सपीरियंस की जाँच होगी उसके आधार पर आपको कांटेक्ट किया जाएगा 
  • फॉर्म भरने के बाद इसके साथ सभी दस्तावेज जैसे एजुकेशन सर्टिफिकेट, अनुभव, पहचान पत्र व आधार कार्ड इत्यादि संलग्न करें अनुभव प्रमाण पत्र अवश्य शामिल करें 
  • आवेदन जमा करने से पहले उम्मीदवारों को यह जांचना होगा कि उन्होंने सही विवरण भरा है। किसी भी परिस्थिति में संशोधन की अनुमति नहीं है।

आप वेबसाइट पर जाकर इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन देख सकते हैं नीचे इस वेबसाइट के बारे में महत्वपूर्ण लिंक दिया गया है जिससे आप Apply Now और Website पर क्लिक करके इसके बारे में नहीं-नई जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं तो जल्दी से vickeystudy.in को Save कर लीजिए और किसी प्रकार का प्रश्न है या कुछ पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें और इसे अपने दोस्तों के साथ अपने परिवार में जरूर शेयर करें धन्यवाद!

आवेदन संबंधी महत्वपूर्ण Links

क्रमांकमहत्तवपूर्ण निर्देश
1.आपलोगों से अनुरोध है कि वे पहले विभागीय नोटिफिकेशन को भली-भांति पढ़ने के बाद ही विभाग को ऑनलाइन / ऑफलाइन आवेदन प्रस्तुत करें।
2.अभ्यर्थी आवेदन करते समय विभाग को किसी भी प्रकार की गलत जानकारी प्रदान ना करें। अन्यथा आपके आवेदन को निरस्त किया जा सकता है।
3.आप इस पोस्ट को अपने मित्रों, रिश्तेदारों या परिचितों को सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर कर सकते हैं।
4.इस पोस्ट को प्रामाणिक रूप से प्रकाशित करने की यथासंभाव कोशिश की गई है।

हमारी कोशिश है कि आपके काम की हर खबर आप तक सबसे पहले पहुंचे। अगर आप हमारी खबरों का नोटिफिकेशन तुरंत पाना चाहते हैं तो हमारे WhatsApp फॉलो करें और टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment