Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Punjab and Sind Bank Work service 2024 पंजाब एण्ड सिंध बैंक में भर्ती जारी अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करें

अगर नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो Punjab and Sind Bank Work service 2024 में आवेदन कर सकते हैं यह बैंक क्षेत्र में भर्ती जारी किया गया है बैंक में काम करने सुनहरा मौका है इसमें विभिन्न पदों पर भर्ती निकली है इसके बारे में पूरा जानकारी बताऊंगा इसमें नौकरी टाइम निर्धारित किया गया है तथा इसमें स्टाइपेंड ₹9,000 महीना मिलेगा जो भी इच्छुक अभ्यर्थी हैं इसमें आवेदन कर सकते हैं।

यदि आप जॉब की तलाश कर रहे हैं और अगर आप Google में Search कर रहे हैं कि सरकारी काम करके पैसे कैसे कमाए? (How to Earn Money by doing work) तो यह पोस्ट में आपको सारी जानकारी बताया गया है तो आप नीचे सभी बिंदुओं को ध्यान से देखें यदि आप इसमें इच्छुक हैं तो आप नीचे दिए गए Apply Now लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Note:- यदि आप इस vickeystudy.in वेबसाइट को पहली बार देख कर रहे हैं तो यह वेबसाइट Finance, Make Money, Job seeker, Work Service, Education और फॉर्म भरने के तरीके के रूप में जानकारी देता है तो जल्दी से ऊपर Link को Share या Save को कर लीजिए ताकि इसका जानकारी पहले आपको मिलते रहे।

 पोस्ट का विवरण : Punjab and Sind Bank Work service 2024

यह पंजाब एवं सिंध बैंक में भर्ती निकला है यह मानव संसाधन विकास विभाग में जारी हुआ है जिसमे ट्रेनिंग सबसे पहले दिया जाएगा जो की 10:00 से 5:00 बजे तक रहेगा उसके बाद छुट्टियां भी दिया जाएगा और इसमें उम्मीदवार को चयन किया जाएगा इसमें अच्छा से डिसिप्लिन होना आवश्यक है तथा अलग-अलग प्रकार के पदों पर भर्ती निकली हुई है जिसमें फिजिकल, मेडिकल फिटनेस आवश्यक है इसमें अधिक जानकारी के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट के नोटिफिकेशन को जरूर देखें। 

इसमें आवेदन फॉर्म भरने के बारे में स्टेप बाय स्टेप नीचे जानकारी दिया गया है इसमें कुछ शर्ते हैं जो अभ्यर्थी को पालन करना होगा बारे में सारी जानकारी उपलब्ध है साथ ही नीचे स्टेप बाय स्टेप जानकारी दिया गया है।

इच्छा रखने वाले अभ्यर्थी इसमें आवेदन कर सकते हैं और इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है आवेदन प्रक्रिया के महत्वपूर्ण जानकारी व लिंक नीचे दिया गया है।

12th आवेदन फॉर्म भरें – Apply Now

आयु सीमा: Punjab and Sind Bank Work service 2024

बैंक क्षेत्र में भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 20 वर्ष रखा गया है तथा अधिकतम आयु सीमा 28 साल रखा गया है और इसमें आयु की गणना 01 अक्टूबर 2024 के अनुसार किया जाएगा इसके बारे में विज्ञापन में पढ़ सकते हैं इसमें जीन वर्गों को सरकार आरक्षित देती है उन्हें आयु सीमा में छूट प्राप्त होगा 

यदि आप Eligible है तो आप इसमें आसानी से आवेदन कर सकते हैं इसमें कोई भी आवेदन कर सकता है अपनी आयु को प्रमाणित करने के लिए अभ्यर्थी अपना मार्कशीट या जन्म प्रमाण पत्र संलग्न करें।

शैक्षणिक योग्यता: Punjab and Sind Bank Work service 2024 

पंजाब एवं सिंध बैंक में अप्रेंटिस पदों पर आवेदन फॉर्म भरने के लिए आवेदनकर्ता की एजुकेशन क्वालिफिकेशन का निर्धारण किया गया है इसमें ग्रेजुएट पास होना चाहिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या महाविद्यालय से यदि आप बैचलर डिग्री प्राप्त कर लिए हैं तो इसमें आसानी से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं आप जिस पद में आवेदन करना चाहते हैं तो उसकी योग्यता को नीचे विज्ञापन के माध्यम से देख सकते हैं।

अपनी शैक्षणिक की योग्यता को प्रमाणित करने के लिए अभ्यर्थी को अपनी योग्यता का सर्टिफिकेट अनिवार्यता जमा करना होगा।

10th आवेदन फॉर्म भरें – Apply Now

Document List : Punjab and Sind Bank Work service 2024

इसमें आवेदन के लिए आवश्यक दस्तावेज बताए गए हैं इसके अलावा अन्य जानकारी के लिए नीचे अधिसूचना में जानकारी उपलब्ध है: –

  • Education certificate
  • PAN card
  • Aadhar card
  • Driving Licence 
  • Caste certificate
  • Address proof
  • Passport size photo
  • Mobile number
  • Email id 
  • Employment registration certificate
  • Annual income certificate
  • Experience certificate

चयन प्रक्रिया: Punjab and Sind Bank Work service 2024

इसमें उम्मीदवार का चयन योग्यता के आधार पर सभी दस्तावेज़ का वेरीफिकेशन के विस्तार से जांच करने के बाद अप्रेंटिस नियमों के तहत होगा। 

अतः विज्ञापन को देखें हैं इसके लिए पूरा विस्तार पूर्वक जानकारी विज्ञापन में दिया गया है नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें।

8th आवेदन फॉर्म भरें – Apply Now

आवेदन शुल्क: Punjab and Sind Bank Work service 2024

आवेदन शुल्क का प्रावधान रखा गया है जिसमें General, OBC, EWS उम्मीदवार से आवेदन शुल्क 200 रुपए तथा ST,SC, PWD उम्मीदवार से आवेदन शुल्क 100 रुपए निर्धारित किया गया है इसे ऑनलाइन के माध्यम से भुगतान करना होगा।

महत्वपूर्ण तिथि: Punjab and Sind Bank Work service 2024

बैंक में आवेदन करने के लिए प्रारंभिक तिथि 16 अक्टूबर 2024 तथा इसकी अंतिम दिनांक 31 अक्टूबर 2024 रखी गई है ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए पीडीएफ नोटिफिकेशन प्राप्त करें।

आवेदन कैसे करें: Punjab and Sind Bank Work service 2024

इसमें आवेदन करने के लिए निम्न चरणों को पालन करना आवश्यक होगा :– 

  • सर्वप्रथम आवेदन फॉर्म भरने के लिए आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन फॉर्म प्राप्त करें
  • और अपनी प्रोफाइल को 100%जानकारी भरकर पूरा करें।
  • सभी अप्रेंटिस पदों पर आवेदन के लिए आधार होना आवश्यक है।
  • आवेदन जमा करने से पहले उम्मीदवारों को यह जांचना होगा कि उन्होंने सही विवरण भरा है। किसी भी परिस्थिति में संशोधन की अनुमति नहीं है।
  • सरकारी दस्तावेज जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर, पासपोर्ट, पैन कार्ड होना चाहिए l
  • मोबाइल नंबर ईमेल 
  • इस प्रकार से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

आप वेबसाइट पर जाकर इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन देख सकते हैं नीचे इस वेबसाइट के बारे में महत्वपूर्ण लिंक दिया गया है जिससे आप Important Link पर Visit करके इसके बारे में नहीं-नई जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं तो जल्दी से vickeystudy.in को Save कर लीजिए और किसी प्रकार का प्रश्न है या कुछ पूछना चाहते हैं तो नीचे Comment Box में जरूर लिखें और इसे अपने दोस्तों के साथ अपने परिवार में जरूर शेयर करें धन्यवाद!

आवेदन संबंधी महत्वपूर्ण Links

क्रमांकमहत्तवपूर्ण निर्देश
1.आपलोगों से अनुरोध है कि वे पहले विभागीय नोटिफिकेशन को भली-भांति पढ़ने के बाद ही विभाग को ऑनलाइन / ऑफलाइन आवेदन प्रस्तुत करें।
2.अभ्यर्थी आवेदन करते समय विभाग को किसी भी प्रकार की गलत जानकारी प्रदान ना करें। अन्यथा आपके आवेदन को निरस्त किया जा सकता है।
3.आप इस पोस्ट को अपने मित्रों, रिश्तेदारों या परिचितों को सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर कर सकते हैं।
4.इस पोस्ट को प्रामाणिक रूप से प्रकाशित करने की यथासंभाव कोशिश की गई है।

हमारी कोशिश है कि आपके काम की हर खबर आप तक सबसे पहले पहुंचे। अगर आप हमारी खबरों का नोटिफिकेशन तुरंत पाना चाहते हैं तो हमारे WhatsApp फॉलो करें और टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

x